पुरुषों में कमजोरी को लेकर महिलाओं की सोच



#### महिलाओं की सहानुभूति और पुरुषों की कमजोरी

महिलाओं में अक्सर उच्च स्तर की सहानुभूति होती है; वे दूसरों के लिए महसूस करती हैं। लेकिन जब बात पुरुषों की आती है, विशेषकर कमजोर पुरुषों की, तो महिलाओं की सहानुभूति सीमित हो जाती है। महिलाओं को जैविक रूप से पुरुषों में कमजोरी से नफरत होती है।

#### मजबूत नेतृत्व की ओर आकर्षण

महिलाएं हमेशा से मजबूत नेताओं की ओर आकर्षित रही हैं, और वे उन पुरुषों के लिए कोई संवेदना महसूस नहीं करतीं जो अपनी समस्याओं को संभाल नहीं सकते। भले ही वे आपकी कमजोरियों के लिए सहानुभूति दिखाएं, लेकिन गहराई में, आपकी कमजोरी उन्हें अप्रिय लगती है।

#### भावनाओं का नियंत्रण

मैं यह नहीं कह रहा कि आपको एक रोबोट बनना चाहिए। आप एक इंसान हैं और आपके जीवन में कमजोर क्षण आएंगे। लेकिन महिलाओं के सामने कमजोरी दिखाने में कोई फायदा नहीं है। यह सिर्फ उनके दिमाग में एक प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है कि आप उनके और उनके बच्चों के लिए उपयुक्त नेता नहीं हैं।

#### सही जगह पर साझा करें समस्याएं

अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना सीखें और अपनी समस्याओं को अपने भाईचारे के साथ साझा करें न कि महिलाओं के साथ। यह समझना महत्वपूर्ण है कि महिलाओं को एक ऐसे पुरुष की जरूरत होती है जो स्थिर, मजबूत और समस्याओं का सामना कर सके। 

#### निष्कर्ष

महिलाओं के सामने कमजोरी दिखाने से बचना चाहिए। अपने जीवन में स्थिरता और मजबूती बनाए रखें और अपनी भावनाओं को अपने दोस्तों या परिवार के पुरुष सदस्यों के साथ साझा करें। ऐसा करने से आप न केवल महिलाओं के दृष्टिकोण में बेहतर दिखाई देंगे, बल्कि एक मजबूत और संतुलित जीवन भी जी सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

thanks

श्वासों के बीच का मौन

श्वासों के बीच जो मौन है, वहीं छिपा ब्रह्माण्ड का गान है। सांसों के भीतर, शून्य में, आत्मा को मिलता ज्ञान है। अनाहत ध्वनि, जो सुनता है मन, व...